in

हाथरस घटना: सीएम योगी ने कि पीड़िता के परिवार से बात, योगी ने दिया ये बड़ा बयान

14 सितंबर को यूपी के हाथरस में एक 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ गैंग रेप की घटना हुई थीं । जिसके बाद पीड़िता ने 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया है।

इसके बाद पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर भी यूपी पुलिस पर आरोप लगे हैं । परिवार का आरोप हैं कि यह उनकी बेटी को रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार भी नहीं करने दिए। आधी रात को ही पुलिस ने बिना परिवार के सदस्यों के अंतिम संस्कार कर दिया।

आज पीड़ित के परिवार से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बातचीत कर उन्हें भरोसा दिलाया कि अपराधियों को सख्त सजा दी जाएगी।

पीड़िता के परिवार के सदस्य को नौकरी, 25 लाख का मुआवजा

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही सरकार ने कहा है कि पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। राज्य सरकार द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ‘हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के साथ-साथ घर और परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक पद पर नौकरी की घोषणा की गई है। फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमें की सुनवाई और SIT की 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा जांच को अनुमति दी गई है।’

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनसे इस घटना पर बातचीत की थी और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थीं।

Written by Devraj Dangi

बाबरी ढांचा विध्वंश पर कोर्ट का फैसला, भारत के आंतरिक मामले पर पाक की गीदड़ भभकी

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर मथुरा कोर्ट ने याचिक को किया खारिज, दावे का पर्याप्त आधार नहीं