in

130 बीवियों का अकेला पति हैं यह मौलवी, इस हुए इतने बच्चे जानकर हो जाओगे हैरान

अक्सर हम सुनते आए हैं कि छोटा परिवार सुखी परिवार होगा है। हमारे यहां छोटे परिवार से मतलब हैं कि पति – पत्नी और 2 बच्चे से। लेकिन अब आज ऐसी कहानी पढ़ने जा रहे हैं जहां छोटे परिवार की सूचना तो दूर एक ही परिवार इतना बड़ा हैं कि आप ने कभी कहानियों में सुना होगा। जी हां, एक परिवार ऐसा है जहां एक पति, 130 पत्नियां और इनके 203 बच्चे है।

Credits: Political Samachar

एक मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह सबसे अनोखा परिवार या फिर यू कहे कि एक पूरा गांव का गांव बसाने वाला शख्स हैं नाइजीरिया में रहना वाला एक मौलाना। मोहम्मद बेल्लो अबुबकर नामक इस मौलवी की तो 2017 मौत हो गई लेकिन एक बार फिर यह दुनिया का सबसे बड़ा परिवार चर्चा में हैं।

Credits: Political Samachar

जब पूरी दुनिया में जनसंख्या विस्फोटक को लेकर बात होती है वहीं इस महामारी कोरोना और लंबे लॉक डाउन के बाद यह संभावना और बड़ी है , ऐसे में दुनिया का यह 130 बीवियों वाले यह मौलाना – मौलवी साहब सबको याद आ गए हैं।

Credits: Political Samachar

आपको बता दे कि जब इस मौलवी मोहम्मद बेल्लो अबूबकर की मौत के बाद भी उनके कुछ बच्चे हुए। दरअसल मौत के समय उनकी कई बीवियां गर्भवती थी। यह मौलवी अपने पूरे परिवार के साथ तीन मंजिला एक मकान में रहता था। खास बात यह थी कि इतनी सारी पत्नियां होने के बावजूद इनके बीच कभी कोई लड़ाई नहीं होती थी। ये सभी शांति से रहते थे। अबूबकर की मौत अचानक हो गई थी । उन्हें कोई बीमारी नहीं थी। मरने के पहले उन्होंने अपने पूरे परिवार को बुला बातचीत भी की थी। उनकी अंतिम यात्रा में कई लोग शामिल हुए थे।

इतनी शादियों के बाद मौलना पर कई तरह के आरोप भी लगे तो उन्होंने विरोध का सामना करते हुए कहा था कि उन्हें अल्लाह यह खासियत दी है। मौलवी ने कहा था उसकी शादियां शुद्ध हैं । एक इंटरव्यू में मौलवी ने कहा था कि वह स्वयं शादी नहीं करना चाहता है लेकिन उसकी शादियां अपने आप होती चली जाती है।

वहीं मौलाना अबूबकर से निकाह रचाने वाली महिलाएं यानी उसकी पत्नियां खुद को सौभाग्यवती समझती थी। वे कहती थी कि अबूबकर में एक चमत्कारी बात थी। आप उनसे शादी करने से इंकार नहीं कर सकते हैं। अब अबूबकर तो इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनका कुछ परिवार अभी भी उसी घर में रहता है।

Written by Devraj Dangi

नरेंद्र मोदी का खुला सपोर्ट करते थे बाला साहेब ठाकरे, लेकिन आज की शिवसेना बदल चुकी है

Farm Bill: एक ही ट्रैक्टर को दो जगह कांग्रेसियों ने जलाया, लोग कहने लगे 2 जी, कोल के बाद अब ट्रैक्टर घोटाला