in , ,

TMC सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां को कट्टरपंथियों ने इस वजह से दी जान से मारने कि धमकियां, पढ़िए पूरी ख़बर

अगर हिन्दू इफ्तार पार्टी दे तो सेक्युलरिज्म और अगर कोई मुस्लिम हिन्दू धर्म जुड़ा कार्य कर ले तो वह इस्लाम विरोधी। यानी हिन्दू इफ्तार पार्टी दे, टोपी लगाए तो अच्छा और अगर कोई मुस्लिम हिन्दू देवी के रूप में आ जाए या ड्रेस पहन ले तो इस्लाम विरोधी । यह कैसा दोहरा मापदंड हैं।

दरअसल, बात यह है पश्चिम बंगाल से टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने 17 सितंबर को महालया के मौके पर देवी दुर्गा का रूप धारण किया था। जिसका एक वीडियो और कुछ फोटो नुसरत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। उसके बाद से ही सांसद कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर आ गई । कट्टरपंथी इस्लामिस्ट उन्हें जान से मारने कि धमकियां दे रहे है।

View this post on Instagram

#BTS #shootlife ❤️ #mahalaya #durgapuja Wardrobe: @rangoliindia Styling: @sandip3432 Photography: @somnath_roy_photography Videography: @shayakchakraborty Make-up: @sahababusona Hair: @sarmistha1992 Managed by: @avi_shakee Special thanks: @ushoshisengupta Location: @thebelgadiapalace

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

एक सागर हुसैन नाम का इंस्टाग्राम यूजर ने सांसद नुसरत जहां से बंगाली में सवाल करते हुए लिखा, “तुम मुस्लिम होने के बावजूद हिंदुओं का समर्थन क्यों करती हो?” वहीं उसने अभिनेत्री नुसरत के हाथ में पकड़े त्रिशूल की ओर इशारा करते हुए, एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर मोहम्मद अनवार ने लिखता, “जब तुम मुस्लिम हो तो तुम्हारे हाथ में यह कैसे हो सकता है? अल्लाह से शरण माँगो।”

एक अन्य यूजर हिन्दू समुदाय के प्रति अपनी घृणा नफरत को प्रदर्शित करते हुए (@ sari.kakhatun) ने लिखा, “हिन्दू छी।” इससे साफ होता है कि कट्टरपंथियों को यह बिल्कुल रास नहीं आया।

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

नटराज नाम का एक यूजर को नुसरत जहां की पोशाक (जिसमें वह दुर्गा के रूप में लग रही) पसंद नहीं आई। तो उसने अपना गुस्सा दिखाते हुए लिखा, “तुम मुसलमानों के नाम पर एक धब्बा हो। मुसलमानों के रूप में, हम ऐसी पोस्ट नहीं देखना चाहते हैं।”

वहीं एक और अन्य इंस्टाग्राम यूजर (moshiur.audit) ने अपनी टूटी-फूटी अंग्रेजी में नुसरत जहां से पूछा,”क्या तुम जानते हो कि तुम क्या कर रही हो। तुम एक मुसलमान हो।” अब सवाल यह है कि क्या मुस्लिम हिन्दू देवी देवताओं और आस्था नहीं रख सकते ? हमारा संविधान अधिकार देता है कि हर नागरिक को धर्म, उपासना, विश्वास की स्वतंत्रता हैं तो फिर यह कौन हैं को उन्हें रोक ने का प्रयास कर रहे हैं।

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

अभिनेत्री और सांसद नुसरत का अपमानजनक तरीके से जिक्र करते हुए, बांग्लादेशी अमानुल्लाह ने पोस्ट किया, “मुझे कनफ्यूजन है कि यह bit*h हिंदू है या मुसलमान।” वहीं एक और अन्य यूजर साकिब ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए नुसरत से पूछा,” तुम एक मुस्लिम होने के बावजूद ऐसा कैसे कर सकती हो?” अब इसे कौन समझाए की उसे भारत के संविधान ने अधिकार दिया कि उसे क्या करना चाहिए और क्या नहीं तुम्हे ज्ञान बांटने की जरूरत नहीं है।

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

अभिनेत्री नुसरत जहां ने 20 सितंबर को दुर्गा पूजा को लेकर भी एक वीडियो पोस्ट किया था। कट्टरपंथी इस्लामियों ने अभिनेत्री और हिंदू धर्म के खिलाफ जहर फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इन्हे हिन्दू से इतनी नफरत हैं तो फिर यह हिन्दुओं द्वारा आयोजित इफ्तार में क्यों जाते हैं ? क्यों खाते हैं ? इन्हे उसमे शामिल नहीं होना चाहिए।

यही नहीं नुसरत को इंस्टा पर ही मौत की धमकियां मिलने लगी । एक इंस्टाग्राम यूजर (@ mkkhan486) ने लिखा, “तुम्हारी मृत्यु का समय आ गया है। अल्लाह से डरो। क्या तुम अपने शरीर को ढक कर नहीं रख सकती? छी छी छी।”

एक अन्य कट्टरपंथी मुस्लिम यूजर (@IvIvas) ने नुसरत जहां को अपना नाम बदलने के लिए कहा। उसने लिखा, “तुम अपना नाम नुसरत जहां से बदलकर नुसू दास/ घोष/ सेन कर लो- मूल रूप से हिंदू नाम।” हरे भाई तुहे पता नहीं उसने हिन्दू से शादी करली है तो नाम बदलने की क्या जरूरत है ? और वह बदले यहां नहीं तू कौन होता है उस बताने वाला ?

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

मुस्लिम समुदाय के जो यह कट्टरपंथी मुठ्ठी भर लोग हैं जो देश में हिन्दू और मुस्लिम की कौमी एकता को खत्म करना चाहते हैं। यह पहला मौका नहीं है। जब नुसरत को धमकी मिली है या वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आईं हो ?

इससे पहले भी जब वह संसद में चूड़ी, साड़ी और सिंदूर पहनकर गई थी तब भी उन्हें धमकियां मिली थी, उनके खिलाफ फतवे जारी हुए थे।

Written by Devraj Dangi

अर्जेंटीना: सांसद ने चलते सत्र में गर्ल फ्रेंड का स्तन चूमा, वीडियो हो गया वायरल। इसके बाद यह हुआ…

आंध्रप्रदेश में हिन्दू मंदिर को बनाया जा रहा निशाना, चित्तूर के शिव मंदिर में नंदी को तोड़ा