in

आंध्रप्रदेश में हिन्दू मंदिर को बनाया जा रहा निशाना, चित्तूर के शिव मंदिर में नंदी को तोड़ा

आंध्रप्रदेश में लगातार हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। मंदिर को तोड़ा जा रहा हैं तो कहीं पर प्रतिमों को खंडित किया जा रहा है। प्रदेश के गृह मंत्री ने मंदिरों पर हो रहे हमलों को एक साजिश बताया था और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी। लेकिन इस घटना के 24 घंटे के भीतर ही जब मंदिर में स्थित नंदी कि प्रतिमा को नष्ट किया गया।

यह घटना प्रदेश के चित्तूर जिले के गंगाधर नेल्लौर मंडल ने स्थित अगारा मंगलम गांव के शिव मंदिर में हुई हैं। रात्रि के समय आए अज्ञात बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक नंदी कि प्रतिमा के दो टुकड़े कर दिए हैं। जो शिव मंदिर में स्थित था, नंदी भगवान शिव का सबसे प्रिय पशु और सवारी हैं।

मंदिर परिसर में या आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं होने की वजह से बदमाशों कि पहचान करने में पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे है।

पुलिस द्वारा आरोपितों का पकड़ने के भी प्रयास किए जा रहे है । वहीं विपक्षी दल लगातार प्रदेश कि जगनमोहन रेड्डी की सरकार पर मंदिरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दबाव बना रही हैं। राज्य आर्थिक संकट से झुंझ रहा है तो दूसरी ओर इस तरह की घटनाओं को नजंदाज किया जा रहा हैं।

चित्तूर जिले के पुलिस अधीक्षक एनस्थील कुमार ने जानकारी दी कि जैसे ही इस घटना के बारे में सूचना मिली, पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुँची। पुलिस ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर के इस घटना के बारे में पता लगाया। घटना को अंजाम देने वालों की तलाश जा रही है।

लेकिन अबतक प्रदेश में कुछ ही दिनों में 7 हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। एक के बाद एक हिन्दू मंदिरों को तोड़ा जा रहा है । सरकार भी आश्वासन के अलावा कुछ नहीं कर रही हैं।

Written by Devraj Dangi

TMC सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां को कट्टरपंथियों ने इस वजह से दी जान से मारने कि धमकियां, पढ़िए पूरी ख़बर

नरेंद्र मोदी का खुला सपोर्ट करते थे बाला साहेब ठाकरे, लेकिन आज की शिवसेना बदल चुकी है