in

हिंदुत्व के प्रबल समर्थक, MP तेजस्वी सूर्या बने भाजपा युवा मोर्चा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए उनके बारे में…

भारतीय जनता पार्टी ने संघठन में बदलाव करते हुए अपनी युवा विंग का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत कर दिया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष देश के सबसे युवा और तेज तर्रार सांसद तेजस्वी सूर्या को मनोनीत किया गया।

सांसद तेजस्वी सूर्या पीएम मोदी के साथ

तेजस्वी सूर्या पहली बार सांसद चुने गए थे। वह बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष बनने से पहले भी युवा मोर्चा के महासचिव के दायित्व का निर्वहन कर चुके हैं।

बीजेपी युवा विंग के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तेजस्वी सूर्या फिलहाल कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से लोकसभा सांसद हैं। बीजेपी के सबसे जाने-माने युवा नेताओं में शुमार सूर्या पेशे से एक वकील भी हैं।

श्रीमती पूनम महाजन, सांसद, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष BJYM

तेजस्वी सूर्या का जन्म 16 नवंबर 1990 को हुआ था, वह अभी 30 वर्ष के भी नहीं हुए हैं। 17वीं लोकसभा के सबसे युवा सांसदों में शामिल हैं। उनके पिता का नाम एल. ए. सूर्यनारायण और माता का नाम रमा है। सूर्या ने बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ से कानून की डिग्री ली है और अपने कॉलेज के दिनों में वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से भी जुड़े रहे और संघ से भी उनका नाता काफी पुराना है। वह छात्र राजनीति से सक्रिय रहे है।

आपको बता दे तेजस्वी सूर्या देश के सबसे युवा सांसदों में से एक हैं और एक तेजस्वी और ओजस्वी वक्ता भी हैं। हिंदुत्व के समर्थक हैं सूर्या स्वामी विवेकानंद को अपना ऊर्जा का स्रोत मानते है। वह विवेकानन्द, बी आर अम्बेडकर, वीर सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं।

तेजस्वी सूर्या से पहले युवा मोर्चा की कमान महाराष्ट्र से बीजेपी सांसद और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे स्व. प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन के पास थी।

Written by Devraj Dangi

Report: चीन ने शिनजियांग में 16,000 हजार मस्जिदे कि ध्वस्त, लेकिन इमरान मियां इस पर क्यों मौन हैं?

मथुरा: “शाही मस्जिद को हटा, 13.37 एकड़ जमीन खाली कर”: श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से न्यायालय में सिविल याचिका दायर