in

मुस्लिम युवक सैयद सादिक निकला बैंगलुरु हिंसा का मुख्य आरोपी, NIA ने किया गिरफ्तार

बीते कुछ माह पहले कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरु में हुई हिंसा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। इस हिंसा में उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। जिसमें करोड़ कि सम्पत्ति का नुकसान हुआ था ।

हिंसा के बाद हुई घटना में NAI ने कई लोगों को हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया था। और कर्नाटक सरकार ने योगी आदित्यनाथ की सरकार की राह पर चलते हुए हिंसा में शामिल लोगों से ही हिंसा में हुए नुकसान कि वसूली करने का फैसला किया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)National Investigation Agency ने आज इस घटना और हिंसा से जुड़े के महत्वपूर्ण और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। NIA ne गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सैयद सादिक अली के रूप में की है, जो एक बैंक का वसूली एजेंट है।

जांच एजेंसी NIA ने बताया कि मुख्य आरोपी सैयद सादिक अली 11 अगस्त से ही फरार था, जो सुरक्षा एजेंसियों को अब हत्थे आया है।

आपको बता दे कि जब 3,000 से अधिक लोगों ने हिंसक तरीका अपनाते हुए कर्नाटक के कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति और उनकी बहन जयंती और देवारा जीवनहल्ली (DJ Halli) के आवासों तथा कडुगोंडनहल्ली (KG Halli) पुलिस थाने को आग लगा दी थी। थीं

यह पूरी हिंसा दलित कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के द्वारा कि गई एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद उपद्रवियों ने हिंसा भड़काई थी । जिसमें कांग्रेस विधायक और उनकी बहिन के घर के अलावा पुलिस थाने में एक संप्रदाय विशेष के द्वारा आग लगाई गई थी ।

Written by Devraj Dangi

लव जिहाद: हिन्दू लड़की प्रिया के धर्मांतरण नहीं करने पर पति एजाज अहमद ने सर काटकर की हत्या, कुछ दिन पहले किया था प्रेम विवाह

UN की 75 वीं वर्षगांठ: इमरान खान ने अपने भाषण में भारत को युद्ध कि दी गीदड़ भभकी, पीएम, आरएसएस पर रहा हमलावर