in , ,

भारतीय सेना के खौफ से रोने लगे चीनी सैनिक, देखे वीडियो…

भारत – चीन के बीच बढ़ते सीमा विवाद के मध्य चीनी सेना का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है । जिसमें चीनी सैनिक रोते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कई मीडिया चैनलों द्वारा दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हैं । जिसमें चीन के नव नियुक्त सैनिकों को ट्रेनिंग के बाद उन्हें भारत – चीन सीमा पर भेजा जा रहा है।

यह भी दावा किया जा रहा है कि यह चीनी सैनिक भारतीय जवानों के खोप से इतने डरे हुए हैं कि उन्हें जैसे ही पता चला की उन्हें भारत सीमा पर भेजा जा रहा है तो उन्हें रोना अा गया ।

यह वीडियो सबसे पहले चाइनीज ऐप वीचैट पर डाला गया था लेकिन किरकिरी के चलते उस ओरिजिनल वीडियो को हटा दिया हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि सैनिकों को जब गाड़ियों में बैठाया गया तो वह मायूस हो गए।

इससे साफ होता है कि भारतीय सेना को लेकर चीन और चीनी सैनिकों में कितना खोफ है। अगर यह वीडियो सही हैं तो यह भारत कि पहली जीत हो गई है। किसी सेना या सैनिकों को शक्ति से नहीं बल्कि आत्मबल से युद्ध जीते जाते हैं।

Written by Devraj Dangi

Time Magazine: दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में एक मात्र भारतीय नेता पीएम मोदी, इनके अलावा अन्य पांच लोगो में एक्टर आयुष्मान खुराना भी शामिल

ड्रग्स मामले में दीपिका, सारा, श्रद्धा व रकुल प्रीत को NCB का समन जारी, बड़ सकती हैं मुश्किलें ?