in , ,

AAP सांसद संजय सिंह की संसद में गुंडागर्दी, मार्शल के गले को दबाया, आप बता रही फिर भी हीरो

कल रविवार को संसद के उच्च सदन में कृषि संबंधी बिलो पर चर्चा के दौरान विपक्षी पार्टियों के द्वारा किया गया हंगमा और अभद्र व्यवाहर की हर कोई निंदा कर रहा है।

विरोध के नाम पर टीएमसी और आप सांसदों तो गुंडा गर्दी पर उतर आए। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के समक्ष रूल बुक को फाड़ दिया तो वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय ने विरोध करने की जगह गुंडागर्दी शुरू कर दी ।

आप सांसद संजय ने मार्शल का गला दबा दिया शायद उनका प्रयास तो मुक्के – घुसे चलाने का होगा, विपक्षी सांसद उपसभापति की चेयर तक पहुंच गए और उनका मिले को तोड़ दिया, रुक बुक को फाड़ दिया और गुंडा गर्दी शुरू कर दी।

राज्यसभा संसद का उच्च सदन है, जिसमें इस तरह का व्यवहार कतई शोभा नहीं देता हैं । यह लोकतंत्र कि ताकत नहीं बल्कि उसका अपमान हैं। विपक्षी सांसद गुंडागर्दी करते हुए उपसभापति हरिवंश की चेयर तक पहुंच गए।

रविवार को उच्च सदन राज्यसभा में हुए हंगामें को लेकर सोमवार को राज्यसभा के सभापति और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने 8 सांसदों को निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वाले सांसदों में टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, आप के संजय सिंह, रिपुन बोरा, नजीर हुसैन, केके रागेश, ए करीम, राजीव साटव, डोला सेन हैं।

इन सांसदों पर कार्रवाई करते हुए सभापति ने कहा कि, “मैं सोचकर परेशान हूं कि अगर कल मार्शल्स को सही समय पर नहीं बुलाया जाता तो उपाध्यक्ष के साथ क्या होता। उन्होंने कहा कि मैं डेरेक ओ’ब्रायन का नाम लेता हूं कि सदन से बाहर जाएं। राज्यसभा सभापति एम. वेंकैया नायडू निलंबित हुए सांसदों के नाम लेते हुए कहा,  इन सबको एक सप्ताह के लिए सदन से निलंबित किया जाता है। वहीं कल की घटना को लेकर सभापति ने कहा कि ये राज्यसभा के लिए सबसे बुरा दिन था। कुछ सांसदों ने पेपर को फेंका। माइक को तोड़ दिया, रूल बुक को फेंका गया। इस घटना से मैं बेहद दुखी हूं। उपसभापति को धमकी तक दी गई। उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। से संसद की गरिमा बरकरार नहीं रखती।”

वहीं कल सरकार के पांच बड़े मंत्रियों ने एक साथ प्रेस कांफ्रेंस कर इस पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरी घटना को “दुखद, शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण” बताया । राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे ज्यादा यह कहूंगा कि ये राज्यसभा और लोकसभा के इतिहास में सबसे बुरा दिन हैं। यह “अत्याधिक शर्मनाक” है।

सभापति द्वारा निलंबित किए गए 8 सांसदों में टीएमसी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति, एनसीपी, आरजेडी, डीएमके और आम आदमी पार्टी शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है को सबसे ज्यादा शर्मनाक हैं। उस वीडियो में आप सांसद संजय सिंह मार्शल का गला दबाते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्हें धक्का मार रहे हैं। इससे बड़ी गुंडागर्दी क्या होगी। इस पूरी घटना पर पूरा देश दुखी हैं वहीं आम आदमी पार्टी अपने सांसद को हीरो बताने में लगी हैं।

Written by Devraj Dangi

छत्तीसगढ़ के सीएम के पिता ने भगवान श्री राम को बताया दुनिया का “सबसे बड़ा दुष्ट” आदमी, देखे पूरा वीडियो…

वीडियो: भारत, चीन – पाकिस्तान से एक साथ अपना डिफेंस कर सकता है: पाक मीडिया