in

मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाली खूबसूरत महिला मंत्री हरसिमरत कौर सबसे ज्यादा पैसे वाली मंत्री थी, पढ़िए उनके बारे में……

जहाँ गुरुवार को लोकसभा में मोदी सरकार ने चल रहे मानसून सत्र में कृषि से जुड़े दो अहम बिल को पास करा लिया हैं तो वही इस बिल के विरोध में मोदी सरकार की कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कैबिनेट मंत्री पद इस्तीफा दे दिया हैं। फ़िलहाल शिरोमणि अकाली दल कोटे से वह एक मात्र मंत्री थी जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। अकाली दल के लोकसभा सांसद और हरसिमरत कौर बादल के पति सुखबीर बादल ने कहा कि ‘हरसिमरत कौर बादल ने मंत्रिमंडल की बैठक में चिंता प्रकट की थी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर प्रस्तावित कानून की खामियों को रेखांकित किया था।’

SAD सांसद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इस पार्टी का इस मुद्दे पर दोहरा मानदंड है और 2019 के लोकसभा चुनाव तथा 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में उसके घोषणा पत्र में एपीएमसी अधिनियम को खत्म करने का उल्लेख था। खास बात ये है कि हरसिमरत कौर बादल एनडीए सरकार में अकाली दल का एकमात्र चेहरा हैं।

मोदी कैबिनेट की सबसे खूबसूरत महिला मंत्री और सांसद हैं हरसिमरत कौर बादल कौन ? आइये जानते हैं उनके बारे में…….

हरसिमरत कौर बादल पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की और मोदी मंत्रिमंडल की सबसे ज्यादा पैसे वाली मंत्री बताई जाती हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में दायर की गए हलफनामे के अनुसार हरसिमरत कौर की कुल संपत्ति 217 करोड़ रुपये हैं।

बादल पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की बहू और शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर राजनीति में आने से पहले एक फैशन डिजाइनर भी रह चुकी है।

हरसिमरत कौर बदल ने दिल्ली के लॉरेटो कॉन्वेंट स्कूल से दसवीं तक पढ़ाई की और फिर दिल्ली पॉलिटेक्निक फॉर वूमेन में टेक्सटाइल डिज़ाइन का कोर्स भी किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और SAD सांसद हरसिमरत कौर ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 2009 में की और उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार राहींदर सिंह के खिलाफ बठिंडा से लोकसभा चुनाव हराया हराया था। फिर उन्होंने वर्ष 2014 में पार्टी ने फिर इसी सीट से चुनाव लड़ा पर उस समय कौर का मुकाबला कांग्रेस के मनप्रीत सिंह को हराकर हरसिमरत कौर ने फिर चुनाव जीता।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बादल ने कांग्रेस प्रत्याशी राजा वड़िंग को करारी मात देकर तीसरी बार लोकसभा पहुंची और बादल ने दूसरी बार मोदी मंत्री मंडल में अपनी जगह बनाई। वह केंद्रीय खाद्द्य प्रसंस्करण मंत्री थी।

Written by Devraj Dangi

UP में बढ़ता लव जिहाद: कमर अली ने पत्रकार अंकित बाजपेई बनकर, दो साल तक किया हिन्दू युवती से रेप

तारिक फ़तेह का दावा: 26 जैन मंदिरों को तोड़कर बनाई थी ‘क़ुतुबमीनार’, नहीं होना चाहिए सेलिब्रेट