in ,

संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ कि दहाड़ हिला चीन, बोला भारत है सीमा पर हालात के लिए जिम्मेदार!

भारत- चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ ने संसद में एक बड़ा बयान दिया। रक्षा मंत्री के बयान से ड्रैगन तिलमिला गया हैं और उसने अपने सरकारी अखबार “ग्लोबल टाइम्स” के हवाले से भारत को धमकी देने का काम किया।

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में सीमा विवाद को लेकर बयान देते हुए कहा था कि, “भारत हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं । भारतीय सेना हर मुश्किल के लिए तैयार हैं।” चीनी सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने रक्षा मंत्री के बयान को उकसाने वाला बताया और कहा कि इससे सीमा पर सर्दियों में और भी तनाव बढ़ सकता है।

चीनी अखबार ने चीन रक्षा एक्सपर्ट्स के हवाले से कहा कि लद्दाख सीमा पर मसाला जल्द सुलझने वाला नहीं है। ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि इस तरह के बयान से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने लोगों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनकी सेना और सरकार तैयार हैं लेकिन असलियत ये हैं कि आज कि तनाव भरी स्थिति का जिम्मेदार भारत हैं।

चीनी सरकार ग्लोबल टाइम्स लिखता है कि “सीमा की स्थिति को लेकर भारत को अब समझ में आया कि सर्दियों में उसके लिए मुश्किले होने वाली हैं और वह चीन के विरुद्ध युद्ध नहीं कर सकता हैं। आपको बता दे कि इसके लिए चीन ने भारत गिरती जीडीपी और बढ़ती बेरोजगारी का हवाला दिया।”

चीन ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि, ” जिस तरह भारत सीमा पर पाकिस्तान से छोटी- छोटी लड़ाईयां लड़ता है, वैसा ही कुछ एलएसी पर भी देखने को मिल सकता है।” यानी चीन ने सीधे – सीधे भारत को युद्ध कि धमकी देने कि कोशिश की हैं। इससे साफ होता है कि रक्षा मंत्री के बयान से चीन बौखला गया है और अपने सरकारी न्यूज पेपर “ग्लोबल टाइम्स” के जरिए भारत को धमकी देने की कोशिश में लगा हुआ है।

Written by Devraj Dangi

कोरोना से जंग हारे ‘नर्मदा पुत्र’ के नाम से मशहूर MLA गोवर्धन दाँगी, कोरोना से मरने वाले प्रदेश के पहले विधायक बने

क्या प्रदेश की शिवराज सरकार मध्यप्रदेश और इंदौरवासियों को मारना चाहती हैं: पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का बड़ा आरोप