in ,

कांग्रेस नेत्री अर्शी खान का ज्ञान, PoK पाकिस्तान का हिस्सा, हरामखोर = निकम्मा, लाइव डिबेट में बांटा यह सारा ज्ञान

कांग्रेस नेत्री और बिग बॉस शो से फेम अर्शी खान ने एक निजी चैनल के टीवी डिबेट के दौरान एक सबको हैरान करने वाला दावा कर डाला । एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेत्री और नेत्री अर्शी खान ने ऑन टीवी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी PoK को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया।

Arshi Khan of 'Bigg Boss 11' fame joins Congress
Credits: NewsBytes

इस टीवी डिबेट में भाजपा नेता संबित पात्रा के साथ डिबेट करते हुए अर्शी खान लगातार PoK (पाक अधिकृत कश्मीर) को पाकिस्तान का हिस्सा बताती रहीं। हालाँकि लाइव डिबेट के बीच में जब भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने जब अर्शी खान से पूछा कि क्या वह PoK का मतलब भी जानती हैं? तो अर्शी ने सवाल का जवाब देने की बजाय निराधार बहस जारी रखते हुए सवाल को टाल दिया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा कांग्रेस नेत्री अर्शी समझाते रहे कि PoK भारत का अभिन्न हिस्सा है और किसी भी स्थिति में उसे पाकिस्तान का अंग नहीं बताया जा सकता है। लेकिन अर्शी कुछ सुनने के मूड में नहीं थी। इसके बाद जब संबित पात्रा ने अर्शी से प्रश्न किया कि क्या ”वह शिवसेना नेता संजय राउत के उस बयान का समर्थन करती हैं, जिसमें कंगना रनौत को उन्होंने ‘हरामखोर लड़की’ कहा? तो इस सवाल का जवाब देते हुए अर्शी खान कहती हैं कि हरामखोर कोई गाली नहीं है।” इस मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्शी खान और कांग्रेस पार्टी शिवसेना सांसद संजय रावत के बयान का समर्थन करती हैं। उनके लिए हराम खोर जैसा शब्द गाली नहीं हैं।

कांग्रेस नेत्री और बिग बॉस फेम रही अर्शी खान ने इस पूरे मुद्दे को ‘हलाल’ और ‘हराम’ से जोड़ते हुए दावा किया कि ‘हलाल’ मतलब ऐसा इंसान जो कड़ी मेहनत करता है और जो ऐसा नहीं करता या आलसी और निकम्मा होता है, उसे ‘हराम’ कहा जाता है। यानी अर्शी के मुताबिक कंगना भी आलसी और निक्क्मी हैं क्या ? लेकिन आपको बता दे कि कंगना ने तनु वेड्स मनु, ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी’, ‘क्वीन’ जैसी कई दमदार फिल्मे दी हैं इसके अनुसार तो वह मेहनती हैं जो अपनी दम पर इस स्थान पर पहुंची हैं।

क्या आप जानते हैं अर्शी खान के बारे में ?

कांग्रेस नेत्री अर्शी खान बिग बॉस में आने के बाद साल 2019 में कॉन्ग्रेस को ज्वाइन किया था। उससे पहले उनकी एक तस्वीर विवादों का हिस्सा बनी थी। जिसमें उन्होंने अपने शरीर पर पाकिस्तान के झंडे को पेंट करवाकर फोटो खिंचवाई थी। अर्शी के यह सेमि न्यूड फोटो उस समय खूब चर्चा में रहे थे।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस नेत्री अर्शी खान भारत में नहीं बल्कि अफगानिस्तान में जन्मी थीं। लेकिन मात्र 4 साल की उम्र में वह हिंदुस्तान आ गई। अर्शी अपने सोशल मीडिया पर अपने पाकिस्तान प्रेम को कई बार प्रदर्शित कर चुकी है। साथ ही एक मीडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक वहाँ की नागरिकता पाने की इच्छा जाहिर कर चुकी हैं ।

Written by Devraj Dangi

SCO की बैठक में पाक हरकत पर रूस ने लगाई फटकार, भारत का गलत नक्शा दिखाए पर दी चेतावनी

कोरोना से जंग हारे ‘नर्मदा पुत्र’ के नाम से मशहूर MLA गोवर्धन दाँगी, कोरोना से मरने वाले प्रदेश के पहले विधायक बने