in

देवास: फारुख खान के घर पर लहराया पाकिस्तानी झंडा, क्या यह देश के साथ गद्दारी नहीं हैं ?

मध्यप्रदेश के देवास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं, वीडियो में एक घर पर पाकिस्तान वीडियो लहरा रहा हैं, वीडियो को देख कर लगता हैं कि यह कोई पाकिस्तान का होगा या फिर कश्मीर का होगा जहाँ कुछ कटटरपंथी पाक का ध्वज लहरा रहा होगा, लेकिन यह एमपी के देवास जिले का हैं।

जैसे ही पाक का झंडा लहरता यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो प्रशासन सकते में आ गया, और जाँच में जुट गया। बता चला की यह वायरल वीडियो जिसमे पाकिस्तानी झंडा लहरा रहा हैं वो कही और का नहीं बल्कि देवास ज़िले के ‘क्षिप्रा गांव’ का हैं।

मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने उक्त मकान से पाकिस्तानी झंडे को उतारा, बताया जा रहा हैं कि घर पर पाकिस्तानी झंडा आरोपी फारुख खान के बेटे ने लगाया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं की यह झंडा कौन लाया और कैसे और कहा से आया ?

देवास के राजस्व निरीक्षिक लखन सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, ‘ग्राम क्षिप्रा में संज्ञान आया था कि फारुख खां के मकान पर पाकिस्तानी झंडा लगा हुआ हैं, जिसके संज्ञान के लिए तहसीलदार साहब ने मुझे यहाँ भेजा था, उसकी जाँच करने आया हूँ। उन्होंने बताया कि, मकान मालिक फारुख ने कहा की मेरा 12 साल का बच्चा हैं अमिन उसने अज्ञानता यह झंडा लगाया हुआ था और जैसे ही मुझे जानकारी में मिला तो मैंने वो झंडा निकालकर जला दिया और उसे नष्ट कर दिया।’

राजस्व निरीक्षिक लखन सिंह ने मीडिया को बताया कि यह पूरी जानकारी उद्द्योगिक थाना प्रभारी और तहसीलदार साहब को दे दी जाएगी अब आगे की कार्रवाई वह ही करेंगे। पुलिस ने आरोपी फारुख खान के खिलाफ पूरा मामला दर्ज कर लिया हैं और पुलिस जाँच में जुटी है।

लेकिन आखिर सवाल यह हैं कि १२ साल के बच्चे को झंडा मिला कहा से और कैसे उनके घर यह आया। यह पूरी जानकारी जाँच के बाद ही सामने आएगी।

Written by Devraj Dangi

दुनिया में बढ़ती सनातन धर्म की लोकप्रियता, चीन में गूंजा, ‘हरे कृष्णा – हरे रामा’, चीनी झूम उठे कृष्ण भक्ति में देखे वीडियो !

84 साल की उम्र में पूर्व राष्ट्रपति, ‘भारत रत्न’ प्रणब दा ने ली अंतिम सांस, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी समेत कई लोगो ने जताया शोक