in ,

योगी सरकार की माफियाओं पर बड़ी कारवाई, माफियाओं से 300 करोड़ की संपत्ति जब्त की

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) ने राज्य के बड़े माफिया गिरोह को खत्म करने का अभियान शुरू किया है। इस अभियान में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल दुजाना और सुंदर भाटी जैसे बड़े गिरोह शामिल हैं।

योगी सरकार (Yogi Govt) द्वारा शुरू की गई कार्रवाई के तहत इन गिरोहों के सरगनाओं की संपत्ति को जब्त करने के अलावा उनके गुर्गों की भी धर-पकड़ जारी है।

300 करोड़ रूपये की अवैध सम्पत्ति
बताया जा रहा है कि यूपी सरकार और पुलिस की 40 माफिया सरगनाओं पर कड़ी नज़र है।

इसी के जिसके चलते इन माफियों की अब तक 300 करोड़ रूपये से ज्यादा की अवैध सम्पत्ति और अवैध धंधे बंद कराए गए है। वहीँ, यूपी में गैंगस्टर एक्ट मे अब तक 495 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इस केसों में सबसे ज्यादा मामले मु्ख्तार अंसारी के गुर्गों और करीबियों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं।

मुख्तार अंसारी के 100 करोड़
इस अभियान के तहत अब तक आगरा जोन में 48 करोड़, वाराणसी जोन मे 47 करोड़, बरेली जोन मे 25 करोड़ और आजमगढ़, गाजीपुर, नोएडा में करीब दस-दस करोड़ रूपयों की सम्पत्ति जब्त की गई है। इनमें केवल मुख्तार अंसारी की ही 100 करोड़ रूपये की सम्पत्ति सरकार अपने कब्जे में ले चुकी है।

करोड़ों की संपत्ति हुई नष्ट
बीते गुरूवार को ही लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज के डाली बाग में मुख्तार अंसारी की करोड़ों की संपत्ति को नष्ट कर दिया गया। ये संपत्ति मुख्तार के बेटे अब्बास और उमर के नाम पर थी। इस संपत्ति को गिराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम 20 जेसीबी और 250 से अधिक पुलिसकर्मियों और पीएसी के साथ पहुंची थी। इस संपत्ति को 20 साल पहले हेरफेर करके मुख़्तार अंसारी ने अपनी मां राबिया के नाम किया था जो बाद में मुख़्तार के दोनों बेटों के नाम कर दी गई।

अफसरों पर भी कार्रवाई
इतना ही नहीं, इस संपत्ति को गिराने में जो खर्चा आएगा वो भी अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से लखनऊ विकास प्राधिकरण वसूलेगा। इसके साथ ही वसूला जाएगा. उन अफसरों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं, जिनके कार्यकाल में इस सरकारी जमीन पर न कब्जा किया गया था।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

कराची के जिन्ना मार्ग में 76 सालों से मनाया जा रहा हैं गणेशोत्सव, मुस्लिम परिवार भी होते है शामिल

कंगना रनौत का सनसनीखेज खुलासा, कहा – वे मेरे ड्रिंक में ड्रग्स मिलाते थे, ताकि में पुलिस पास ना जाऊं