in ,

कांग्रेस में बगावत के सुर: गुलाम नबी आजाद ने कहा – कांग्रेस अगले 50 साल तक विपक्ष में बैठेंगी

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को पार्टी में बदलाव के लिए पत्र लिखे जाने के मामले पर कहा कि यदि पार्टी में चुनाव नहीं हुआ तो कांग्रेस अगले 50 साल तक विपक्ष में बैठी रहेगी। इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि ‘उन्हें ( राहुल गांधी) शुरू में पत्र (पार्टी में सुधार के लिए उनके और पार्टी के अन्य नेताओं द्वारा लिखे गए) के साथ कुछ दिक्कतें थीं।

अनुशासनहीनता के सवाल पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जो लोग कांग्रेस वर्किंग कमेटी के दौरान कमेंट्री कर रहे थे, क्या वे अनुशासनहीनता नहीं कर रहे थे? जो लोग हमे पत्र लिखने के लिए गाली दे रहे थे, क्या वह अनुशासनहीन नहीं थे? क्या कांग्रेस में उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए। गुलाम नबी आजाद ने कहा, हमने किसी को गाली नहीं दी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि जिस किसी की भी कांग्रेस के आंतरिक कामकाज में वास्तविक रुचि है, वह हमारे प्रस्ताव को हर राज्य और जिला अध्यक्ष के रूप में चुने जाने का स्वागत करेगा। पूरी कांग्रेस कार्य समिति का चुनाव होना चाहिए।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जब तक उनके द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को सुनने के लिए पूर्णकालिक पार्टी प्रमुख की नियुक्ति नहीं हो जाती, वह छह महीने तक इंतजार करने के लिए तैयार हैं।

गुलाम नबी आजाद का कहना है, उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बने। मेरी राय यह है कि अगर इसके बजाय पार्टी को एक पूर्णकालिक अध्यक्ष मिल जाए तो ज्यादा अच्छा होगा। पार्टी का पूर्णकालिक अध्यक्ष कोई भी बन सकता है।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

चीन को टक्कर देगी भारत की ब्रह्मोस और आकाश मिसाइल, चीन के ये दुश्मन देश खरीदने जा रहा मिसाइल, रूस से मिली निर्यात की मंजूरी!

कराची के जिन्ना मार्ग में 76 सालों से मनाया जा रहा हैं गणेशोत्सव, मुस्लिम परिवार भी होते है शामिल