in

सिंधिया के नेतृत्व में बीजेपी को हुआ बड़ा फायदा, 3 दिनों में 75 हजार से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ‘हाथ’ का दामन छोड़ ‘कमल’ का थाम लिया हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस को सिंधिया के चलते सरकार और सत्ता से हाथ धोना पड़ा हैं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मार्च में कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी का थाम लिया था। उनके कांग्रेस छोड़ने के बाद कमलनाथ सरकार के 6 मंत्री समेत कई विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद गंवाना पड़ा था। लेकिन सिंधिया ने एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया हैं और 70 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया हैं।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर – चम्बल संभाग में बड़े स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया हैं। खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद सिंधिया और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई दिग्गज बीजेपी नेताओं ने गुना – ग्वालियर- चम्बल में डेरा डाला हुआ हैं। और बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का साथ दे रहे हैं।

मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर बताया की ग्वालियर और चम्बल संभाग से 76361 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं कि आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना हैं और इसमें से 16 सीट अकेले चम्बल – ग्वालियर संभाग से हैं। यह उपचुनाव हैं शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार का भविष्य तय करेगी।

बीजेपी ने इन सभी कार्यकर्तों के आने पर स्वागत किया हैं और इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बीजेपी में शामिल होंना कांग्रेस के लिए मानसिक दवाब जरूर होगा। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने इससे झूठ और फर्जी करार दिया हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया की बीजेपी अपने ही कार्यकताओं को बीजेपी में शामिल उन्हें पुनः कांग्रेस की सदयस्ता दिला रही हैं। जबकि बीजेपी का कहना हैं कि समय आने पर बीजेपी में शामिल होने वाले सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहित सूची जारी कर सकती हैं।

Written by Devraj Dangi

23 नेताओं के जिस “लेटर बम” पर कांग्रेस में मचा घमासान, उसका शशि थरूर की डिनर पार्टी में बना था प्लान

माता सीता को ‘₹#डी’ और अयोध्या को ‘₹#डीखाना कहने वाली “हीर खान’ प्रयागराज से हुई गिरफ्तार, लेकिन अब कहा गयाब हैं ‘सेक्युलरिज़्म मीडिया’ और ‘अवार्ड वापसी गैंग’ ? वीडियो देखे