in

गणेश पूजन को लेकर मुस्लिम कटटरपंथियों के निशाने पर आये शाहरुख खान, किंग खान को समझाया ‘इस्लाम’ का मतलब, बोले क्या तुम ‘ला-इलाहा-इल्लल्लाह का मतलब भूल गए?’

एक बार फिर कटटरपंथी लोगों का जहर बाहर निकलने लग गया और अब निशाने पर और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेता किंग खान शाहरुख़ खान आ गए हैं। गणेश चतुर्थी के अवसर पर शाहरुख़ खान ने लोग को बधाई और शुभकामनाये दी, जो कटटरपंथी को पसंद नहीं आई हैं।

दरअसल, प्रतिवर्ष गणपति उत्सव के मौके पर कई बॉलीवुड सितारें अपने घरों में भगवान गणेश की प्रतिमा को लेकर आते हैं और भगवान गणेश जी पूजा – पाठ करते हुए उनकी आराधना करते हैं, उनका विसर्जन किया करते हैं। इसी सूची में सबसे चर्चित नाम हैं वह इस बार भी गणेश चतुर्थी के मौके पर प्रतिमा घर लेकर आये और उन्होंने उसका विसर्जन भी किया।

गणेश चतुर्थी के अवसर पर सभी कार्य सम्पन्न होने के बाद शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी देते हुए किंग खान ने गणेश चतुर्थी की शुभकामनाये भी दी। शाहरुख खान ने लिखा। ”प्रार्थना और विसर्जन हो गया… इस गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश आप और आपके प्रियजनों पर कृपा बरसाएँ, आशीर्वाद और खुशियाँ। गणपति बप्पा मोरया।” शाहरुख खान की कभी लोगों ने खूब सराहा तो कटटरपंथियों ने उन्हें घेर कर टारगेट करने लग गए। हालाँकि, इस मौके पर कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्हें शाहरुख के माथे पर टीका और गणपति के प्रति इतना प्रेम नहीं पचा और वह उन्हें मुस्लिम होने के मायने समझाने लगे। यानी कटटरपंथियों को सब रास नहीं आये हैं।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “मुझे लगता है कि आप ला इलाहा इल इल्लाह” का मतलब भूल गए हैं। भगवान सिर्फ़ एक है, ‘अल्लाह’। दुनिया का प्यार पाने के लिए आप क्या बन गए हैं। क्या आप अपनी अगली जिंदगी के बारे में नहीं सोचते? यानी इस कटटरपंथी ट्विटर यूज़र्स ने उन्हें बताया की इस्लाम में सिर्फ एक ही भगवन हैं और वह हैं अल्लाह।

कमराम नामक ट्वीटर यूज़र्स को रिप्लाई देते हुए एक अबरार अहमद नाम का यूजर लिखता है, “वह अच्छे से जानते हैं लेकिन ये सब वह अपनी खुशी के लिए नहीं कर रहे। ये वह अपने फैन्स के लिए और अपनी पत्नी के लिए कर रहे हैं।” यानी अहमद कहना चाहता हैं शाहरुख खान को अपनी पत्नी और फैंस के लिए करते हैं। आपको बता दे कि शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान एक हिन्दू परिवार से आती हैं।

इसके बाद एक और सोशल मीडिया यूज़र्स शैफी अल फिराशाह ने शाहरुख के ट्वीट पर गणपति का अपमान करने के लिए लिखा, “क्या हाथी के सिर वाला व्यक्ति वाकई होता है?”

अभिनेता शाहरुख खान को पहली बार हिन्दू त्योहारों को मनाने के लिए निशाना नहीं बनाया गया हैं इससे पहले उन्हें कई पर मुस्लिम कटट्ररपंथी निशाना बना चुके हैं। बॉलीवुड के कई कलाकार हरबार विभिन्न त्योहारों पर बधाई शुभकामनाएं देते और उन्हें इसी तरह कटटरपंथी निशाना बनाते रहते हैं।

Written by Devraj Dangi

अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर भावुक हुए पीएम मोदी,कहा- अपने दोस्त को बहुत याद करता हूं

राहुल-प्रियंका ने लगाए अपने ही नेताओ पर आरोप, नाराज कपिल सिब्बल ने कांग्रेसी हटाया तो गुलाम नबी इस्तीफा देने को तैयार