in ,

हिंदू इफ्तार पार्टी कर तो ठीक, और रामभक्त मुस्लिम महिला राम आरती करें तो जान से मारने, धर्म से निकालने की धमकियां क्यों? पढ़े पूरी खबर…

जहां देश में एक ओर बात – बात पर गंगा – जामुनी तहज़ीब की बात की मिसाल दी जाती है, तो वहीं दूसरी ऐसे करने वालों को कट्टपंथी लोगों दावा जान से मारने कि धमकियां दी जाती है। जहां देश में लोगों सद्भावना की बात करते हैं तो कुछ कट्टरवादी मानसिकता के लोग फतवे जारी कर देते हैं। धर्म से निकालने की धमकी भरे पर्चे लगाते हैं।

जी न्यूज के अनुसार एक ऐसा ही मामला सामने आया है यूपी अलीगढ़ से, जहां 2 मुस्लिम महिलाओं को जान से मारने कि धमकियां दी जा रही है। उनकी गलती यह की उन्होंने ने श्री राम की आरती की हैं। दरअसल, यूपी के अलीगढ़ के देहली गेट क्षेत्र में रहने वाली मुस्लिम महिला रूबी आसिफ खान और नरगिस ने 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए हुए भूमि पूजन के दिन अपने घर में आरती का आयोजन किया था। आरती में उनके पड़ोस की कई और महिलाएं भी शामिल हुई थी। इन दोनों ही मुस्लिम महिलाओं ने 30 जुलाई को राम लला को राखी और 5100 रूपए का चेक राम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य श्री राममंदिर निर्माण के लिए राम मंदिर ट्रस्ट को भेजा था।

उपरोक्त दोनों मुस्लिम महिलाओं को कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने धमकियां देना शुरू कर दिया । पीड़ित महिलाओं ने पुलिस में शिकायत कि हैं। यह दोनों ही महिला भारतीय जनता पार्टी के सदस्य है । धमकी मिलने पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित महिलाओं का कहना है कि उन्हें जान से मारने कि धमकी देनें और इस्लाम से बाहर निकालने के पर्चे मोहल्ला में वितरित किए गए हैं।

सिटी सीओ सुदेश गुप्ता के अनुसार शिकायतकर्ता और पीड़ित पक्ष को घबराने की जरूरत नहीं है। उनके मुताबिक जान से मारने कि धमकी और कई अन्य आरोपों के संबंध में मिली शिकायतों को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और उचित कार्रवाई की जाएगी।

सिटी पुलिस के अनुसार उन्हें 17 अगस्त की संध्या को शाह जमाल एडीए कॉलोनी में रहने वाली रूबी आसिफ खान के बॉयकॉट और l धमकी से जुड़े पर्चे बांटे जाने की जानकारी प्राप्त हुई थी और सिटी पुलिस कि एक टीम इस विषय पर नजर बनाए हुए हैं। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Written by Devraj Dangi

अब पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद, अमेरिकी राष्ट्रपति जैसे विमान ‘एयर इंडिया वन’ से करेंगे सफर, जानिए विमान की ख़ासियत ?

दाने-दाने को मोहताज, ED ने छापा मारा तो निकली 100 करोड़ की मालकिन, जानिए पूरा मामला