in ,

दिल्ली दंगो की गुरिल्ला टेक्निक का इस्तेमाल किया गया बेंगलोर हिंसा में, पुलिस और पुलिस की गाड़ियों को टार्चर किया गया

एक सोशल मीडिया पोस्ट के विरोध में पूरे बेंगलुरु शहर व पुलिसथाने को राख में मिलाने की साजिश ने देश को हिला कर रख दिया.दरअसल फेसबुक पर एक व्यक्ति द्वारा धार्मिक टिपण्णी कर दी थी जिसे पर कांग्रेस के लोकल विधायक के भतीजे ने कमेंट पोस्ट कर दिया.जिससे मामले ने तुल पकड़ लिया व देखते ही देखते सारे शहर में हिंसा फेल गयी।

जी हां बीते मंगलवार को बेंगलुरु (Bengaluru) में जो देखने को मिला वह सिर्फ एक ट्रेलर था, सूत्रों की मानें तो प्लानिंग में हिंसा की जो तैयारी की गई थी वह और भी भयावह थी. पुलिस के मुताबिक गुरिल्ला युद्ध की तकनीकी का इस्तेमाल किया गया था, 5 दंगाइयों ने इसे बड़ी तबाही में तब्दील करने की पूरी कोशिश की थी, इन पांचों ने 300 लोगों की टीम तैयार की थी.

प्लान के मुताबिक सभी पुलिसवालों को मौत की नींद सुला देना था. सीनियर पुलिसकर्मीयों ने कहा कि ऐसा भीषण हिंसक दृश्य सालों बाद देखा जबकि जूनियर्स ने इसकी कल्पना तक नहीं की थी. वहीं हिंसक रात की कुछ भाई चारे वाली तस्वीरें व विडियो भी वायरल हो रही हैं, मंदिर के आगे अमन चाहने वाले मुस्लिमों ने हाथ पकड़ कर मानव श्रृंखला बनाई और कहते रहे खुदा के लिए यहां कुछ मत करो.

पुलकेशीनगर के विधायक आर अखंडा श्रीनिवास मूर्ति (Akhand Shrinivas Murthy) के बहन के बेटे नवीन की फेसबुक पोस्ट के विरोध में MLA के घर के सामने हिंसा शुरू हुई जिसके बाद कवलबीरसांद्रा, केजी हल्ली और डीजे हल्ली में न जाने कितने वाहन, ठेलियां, सरकारी संपत्ति आदि इसकी चपेट में आ गए.

आपत्तिजनक पोस्ट के लिए विधायक मूर्ति के भांजे के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हो चुका था, उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया था. दंगों का विरोध हो रहा है, सियासत भी इसपर गरमाई हुई है, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि ‘डरे हुए हैं तब ये हाल है निडर छोड़ दिया तो जाने क्या होगा.’ दिल्ली दंगों से देश उभरा ही था कि फिर एक बार आगजनी ने हिला कर रख दिया.

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

तथाकथित वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पूर्व राष्ट्रपति के निधन की झूठी खबर को किया वायरल, फिर मांगी माफी!

OMG! इस देश मे बिना कपड़ों के नाचती है कुंवारी लड़कियां, जिनमे से राजा चुनता है नई रानी