in , ,

अयोध्या और राम मंदिर पर बनेगी 2 बड़ी फिल्मे, यह होगा नाम ?

लगभग 500 सौ सालों के इतिहास के बाद अयोध्या में एक बार फिर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। रामभक्तो का वर्षों पूर्ण विश्वास सफल हो रहा है, जैसे ही 5 अगस्त को पीएम मोदी ने भव्य श्री राम मंदिर की आधारशिला रखी, लोगों की वर्षों लम्बी प्रतीक्षा पूरी हो गई है।

जैसे ही मंदिर निर्माण का काम शुरू हुआ, लोगों की प्रतीक्षा पूरी हुई, वैसे ही बॉलीवुड ने भी अयोध्या और राम मंदिर के इतिहास को बड़े पर्दे पर दिखाने का फैसला कर लिया हैं। इस विषय पर 2 बड़ी फिल्मों का निर्माण शुरू होने जा रहा है।

एक फिल्म तो बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बना ने जा रही है, तो इसी विषय पर दूसरी फिल्म मशहूर फिल्म निर्माता व निर्देशक पहलाज निहलानी बनाएंगे। अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म का नाम होगा, “अपराजिता अयोध्या” । कंगना की फिल्म का लेखन प्रसिद्ध और सुपर हिट फिल्म बाहुबली के लेखक वी. विजयेन्द्र प्रसाद करेंगे, कंगना ने इन्हे अपनी टीम में जगह दी हैं।

Credits: ArunGovil.in

निर्माता और अभिनेत्री कंगना ने बताया कि इस फिल्म में राम मंदिर के लगभग 600 सालों के इतिहास की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। कहानी की शुरआत ही मुगल शासक बाबर के आक्रमण से समय से शुरु होगी। यानी फिल्म की कहानी अयोध्या, राम मंदिर के इतिहास के इर्द – गिर्द होगी।

वहीं वरिष्ठ फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी भी श्री राम मंदिर के ऊपर एक शानदार फिल्म बनाने जा रहे हैं। उनकी फिल्म का नाम “अयोध्या की कथा” होगा। जानकारी अनुसार इस फिल्म को निहलानी अगले वर्ष दीवाली पर रिलीज करेंगे। निहलानी की इस फिल्म की शूटिंग इस वर्ष 21 नवंबर से शुरू होने वाली हैं।हालांकि अभी तक उनकी फिल्म में कौन स्टार होंगे यह अभी पता नहीं चला। लेकिन पहलाज निहलानी की तैयारी पूरी गति में चल रही हैं। खास बात यह है कि यह फिल्म हिंदी के अलावा अन्य भारतीय भाषाओं में भी रीलिज होगी।

निश्चित ही राम मंदिर और अयोध्या के इतिहास से जुड़ी फिल्मों को बड़े पर्दे पर आने से लोगों में इतिहास कि सही जानकारी युवाओं पीढ़ी को मिल पाएगी। वैसे भी कंगना रनौत “मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी” जैसी दमदार फिल्म दे चुकी हैं।

Written by Devraj Dangi

नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी, दिल का दौरा पड़ने से इंदौर में निधन

इस बार 15 अगस्त पर USA के “टाइम्स स्क्वायर” पर लहराएगा तिरंगा, रचेगा नया इतिहास!