in ,

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में किया गया एडमिट !

पुरे देश में कोरोना का कहर जारी हैं, जिसकी जद में आम व्यक्ति से लेकर वीवीआईपी आ चुके हैं। गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्णाटक के सीएम और पूर्व सीएम के अलावा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी स्वयं प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी हैं। ट्वीट करते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने लिखा, ‘ इस बार अस्पताल की यात्रा एक अलग प्रक्रिया के लिए, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूँ।’

Credits: the indian express

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट के जरिये लोगों से अपील करते हुए कहा कि पिछले एक सप्ताह में जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, मैं उसने अपील करता हूँ की वह अपना टेस्ट जरूर करवाएं और आइसोलेट हो जाएँ। प्रणब दा के कोरोना संक्रमित होते ही उनके समर्थकों के बीच दुआओं का दौर शुरू हो गया हैं। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके अच्छे स्वास्थय की कामना की हैं।

शिवराज के अलावा दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने भी ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य होने की कामना की हैं।

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की उम्र 84 साल है, ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण भी उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं और इससे पहले डॉ मन मन मोहन सिंह की सरकार में मंत्री भी रहे हैं। साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संकट पुरे देश में काफी तेजी से फैलता जा रहा है और अभी तक कई वीवीआईपी भी इस महामारी की चपेट में आ चुके चुके हैं। पूर्व बीजेपीअध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बीते दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के मेदांता के अस्पताल में एडमिट किया गया था।

Written by Devraj Dangi

कोरोना को मात दे चुके शिवराज, अब करेंगे प्लाज्मा डोनेट !

DMK सांसद कनिमोझी के बाद पूर्व CM कुमारस्वामी बोले, ‘हिंदी भाषा ने दक्षिण के लोगों को PM बनने से रोका’