in ,

गैंगस्टर विकास दूबे ने दोस्त की बहन को भगाकर, बंदूक की नोक पर की थी शादी !

कल सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया यूपी का गैंगस्टर विकास दूबे की असल ज़िंदगी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं। उनके और उनसे जुड़े अपराधों के बारे में तो आप सब कुछ जानते ही हो लेकिन एक ऐसी काहनी जो शायद आपको बता नहीं हो।

विकास दूबे यूपी के कानपुर का निवासी हैं और उसने आज से 23 साल पहले अपनी दोस्त की बहिन से गन प्वाइंट पर की थी लव मैरिज।

दरअसल, बात यह हैं कि विकास दूबे पढ़ाई करने के लिए कानपुर आया था, जहा वे अपनी बुआ के घर शास्त्री नगर में रहता था। उसकी बुआ के पड़ोस में ही एक एयरफोर्स कर्मी एचपी निगम रहते थे। उनकी बेटी रिचा उर्फ सोनू निगम से उसकी मुलाकात हो गई।

रिचा निगम से नजदीकी बढ़ाने के लिए सातिर विकास ने उसके भाई ज्ञानेंद्र से दोस्ती कर ली। दोस्ती इतनी हुई की विकास के हर कार्य में रिचा का भाई साथ देने लगा। इसके चलते विकास का रिचा के घर पर आना – जाना होने लगा।विकास दूबे हमेशा रिचा के घर आने – जाने का बहाना ही तलाशता रहता था। इसके बाद धीरे – धीरे रिचा और विकास के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक – दूसरे से प्यार करने लगे। इसी बीच, विकास ने रिचा विकास दूबे ने अपनी लवर और दोस्त की बहिन रिचा के माता – पिता के सामने रिश्ते यानी विवाह का प्रस्ताव रख दिया। लेकिन रिचा के माता – पिता ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया, क्योंकि रिचा और विकास दोनों अलग – अलग जाति से आते थे।

इसके बाद विकास ने लगभग 23 वर्ष पहले 1997 में अपने दोस्त की बहिन रिचा उर्फ सोनू निगम को भगाकर ले गया और बताया जाता है कि रिचा के परिवार के विरोध करने पर बंदूक की नोक पर रिचा के साथ लव मैरिज कर ली।

बाद में रिचा और उनके परिवार के बीच ज्यादा अच्छे संबंध नहीं रहे और विकास दुबें और रिचा निगम के भाई ज्ञानेंद्र के बीच जो दोस्ती परवान चढ़ी थी वो खत्म हो गई क्योंकि जब हाल में विकास दूबे के कानपुर हत्या कांठ के बाद पुलिस ने एमपी के शहडोल आकर विकास दूबे की ससुराल यानी रिचा के घर पूछ ताज की उस दौरान ज्ञानेंद्र ने बताया कि मेरा और विकास को कोई संबंध नहीं है और बहुत दिनों से दोनों के बीच किसी भी प्रकार की बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि विकास के साथ काम करते वक्त दो – तीन मामलों में केस हो गया था जिसके बाद से ही मैंने उसका साथ छोड़ दिया

Written by Devraj Dangi

विकास दूबे के एनकाउंटर के बाद अब ED करेगी उसकी संपति की जाँच !

Sushant Singh Rajput

आ गए सुशांत की फ़ोन रिकॉड, पुलिस को पता चला 7 दिनों सुशांत किससे बात कर रहे थे।