in

टिकटोक बंद होने से खुश है मम्मी, घर के काम काज करने लगी बिटियाँ

भारत ने राष्ट्र कि एकता, संप्रभुता और अखंडता को खतरा बताते हुए 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है। बैन किए गए कुछ ऐप्स लोगों के बीच खासे लोकप्रिय थे। उनमें से एक नाम TikTok का भी शामिल है। Tiktok शॉर्ट विडियोज शेयर करने , बनाने का एक प्लेटफॉर्म हैं।

Tiktok के भारत में करोड़ों कि संख्या में यूजर्स थे, कई लोगों ने इसके जानिए अपनी पहचान बनाई और देश भर में सेलेब्रिटी बन गए। कई लोगों के लिए यह प्लेटफॉर्म काफी अच्छा था मगर यह ऐप यूजर्स की निगरानी करता था और जानकारियों को भारत से अन्य देश स्थित सर्वर में भेज देता था। जिसके चलते सरकार को इन चीनी ऐप्स को लेकर कई प्रकार की शिकायते अा रही थी।

Credit: navbharattimes

अब क्या करेंगे TikTok स्टार्स ?


भारत सरकार ने जैसे ही चीनी ऐप को भारत में बैन किया कई सारे भारतीय TikTok स्टार्स को नुकसान हो गया। वह दिन भर किसी न किसी प्रकार का वीडियो बनाकर TikTok पर डालते रहते थे। जैसे डांस, सिंगिंग, एक्टिंग आदि मगर अब यह करना असंभव है।

सबसे ज्यादा खुश हुई मम्मिया


Tiktok बैन होने से सबसे ज्यादा अगर कोई खुश हुई हैं तो वह हैं TikTok स्टार्स की मम्मियां। उनके बच्चे दिन पर TikTok पर लगे रहते थे। कुछ लड़कियां और लड़के भोजन करना और अन्य काम करना ही भूल जाते थे। कुछ लड़कियां घर के काम में बिल्कुल भी मां का हाथ नहीं बटाती थी। लेकिन अब वो सब काम करने लग गई हैं TikTok वीडियो बनने वाली लड़कियां अब मां के साथ घर के काम करने लगी हैं ऐसे कई वीडियो और फोटोज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TikTok बैन होने से अगर सबसे ज्यादा कोई खुश हुआ हैं तो वो हैं इन TikTok यूजर्स की माताएं।

Written by Devraj Dangi

चीनी पत्रकार को आनंद महिंद्रा ने दिया करारा जवाब!

सेना का मनोबल बढ़ाने स्वयं लेह – लद्दाख पहुंचे पीएम मोदी, चीन को दिया साफ सन्देश!