in

CAB Act/ हमारी ख़्वाहिश है कि मुसलमान देश के 500 शहरो में चक्काजाम करें, वायरल हुआ वीडियो

नागरिकता संशोधन एक्ट पर देश की राजधानी दिल्ली में छात्र सड़कों पर उतर आए हैं. एक्ट पर जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों की ओर से भारी विरोध प्रदर्शन किया गया.

Image result for jamia protest
photo credit- free press journal

छात्रों ने महिला पत्रकार से की धक्कामुक्की

इस दौरान जामिया के छात्रों ने पत्थरबाजी की. वहीं विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया को भी निशाना बनाया गया. उपद्रवी छात्रों ने मीडिया के साथ हाथापाई की और उन्हें रिपोर्टिंग करने से भी रोका गया.जामिया के छात्रों के प्रदर्शन को कवर करने के लिए मीडियाकर्मी मौके पर मौजूद थे. इसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने महिला पत्रकारों के साथ धक्कामुक्की और बदसलूकी की. बड़ी मुश्किल से पुलिस वाले उन्हें बचाकर ले गए. जिसमे कुछ मीडियाकर्मी घायल भी हुए है !

हमारी ख़्वाहिश है की 500 शहरों में मुसलमान चक्काजाम करें-

जामिया से वायरल हुए एक वीडियो में एक शख्स भड़काऊ भाषण देते हुए नजर आ रहा है ! हालाँकि वो शख्स कही से भी छात्र नजर नहीं आ रहा है ! नागरिकता बिल के विरोध में वह शख्स मुसलमानो को शहरो को बंद करने की बात साफ़ कहता हुआ नजर आ रहा है !

आगे वह कहता है- ”हमारी ख़्वाहिश और हमारी आरजू ये है की दिल्ली में चक्काजाम हो और सिर्फ दिल्ली में नहीं मुसलमान जहा कर सकता है वहा देश के 500 शहरो में चक्काजाम हो
क्या मुसलमानो में इतनी भी हिम्मत नहीं की उत्तर भारत के शहरो को बंद किया जा सके ?
अरे मुसलमानो की आबादी शहरो में 30 -30 फीसद है, हिंदुस्तान का मुसलमान शहरी है शहर बंद कीजिये और जो बीच में आये उसे भगाइये”

ये जामिया इस्लामिया के स्टूडेंट हैंकई बड़े बड़े लोग हमें ये समझाना चाहते हैं कि दंगा स्टूडेंट्स ने नहीं कियाइनकी भाषा सुनिएदेश के पांच सौ शहरों को ठप्प करने की योजनायाद रखना होगा – तालिबानी भी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स थे #IsupportCAB2019

Kapil Mishra ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಸೋಮವಾರ, ಡಿಸೆಂಬರ್ 16, 2019

जामिया के छात्रों ने ही की थी लाइब्रेरी में तोड़फोड़, वीडियो वायरल

जामिया हुए हिंसा के बाद अब शोसल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे है जिसमे एक वीडियो जानिए की लाइब्रेरी का है जो शोसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमे जामिया के ही छात्र लाइब्रेरी में तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे है जिसमे उनका ही एक साथी उन्हें समझा रहा है की ”यार अपना ही नुकसान क्यों कर रहे हो” इस वीडियो को ट्विटर पर हजारो बार शेयर किया है !

दरअसल जामिया में हुए हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस पर हिंसा फैलाने के आरोप लगे थे, लेकिन यह वायरल वीडियो साफ़-साफ़ बताते है की इस हिंसा में छात्र पुलिस पर हमला कर कैम्पस में छुपने के लिए घुस जाते थे !

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

किसान ने गाया जस्टिन बीबर का हिट सांग, शोसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

फांसी से बचने क़ानूनी हथकंडे अपना रहा निर्भया का दोषी, मानवाधिकार का दिया हवाला