in

महज पचास रु में अनिल अंबानी की शादी में खाना सर्व किया था, आज शाही ज़िंदगी जीती है राखी सांवत

हमेशा अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड की आइटम गर्ल राखी सावंत 25 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं। ऑनस्क्रीन अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से वो अधिकतर समय सुर्खियों में बनी रहती हैं। राखी ने अपना बचपन बहुत परेशानियों और डर में गुजारा है। मात्र 11 साल की उम्र में उन्होंने टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना सर्व किया था और आज वही राखी सावंत मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान बंगले में रहती हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताते हैं।

Image result for rakhi sawant hot"
photo credit- twitter

शराब के नशे में ‘टॉपलेस’ होकर बीच सड़क पर किया हंगामा, वीडियो वायरल

मात्र 11 साल की उम्र में डांडिया नाचने की जिद करने पर राखी की मां और मामा ने मिलकर राखी के लंबे बाल काट दिए थे। बालों को कुछ ऐसे काटा गया था कि उन्हें देखने पर लग रहा था कि बालों को जला दिया गया है। राखी पूरे दिन आइने के सामने खड़ी होकर रोई थीं। उसी दिन राखी ने यह फैसला कर लिया था कि वह अपने परिवार के खिलाफ जाकर ही सारे काम करेंगी।

कई बार राखी खुद इस बात को इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि वह उस परिवार से ताल्लुक रखती हैं जहां महिलाओं को किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाती है। ऐसे परिवार में महिलाओं को पैरों की जूती समझा जाता है। राखी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके परिवार में  किसी भी महिला को किसी भी पुरुष से आंख मिलाने की इजाजत नहीं है। यहां तक की महिलाएं घर की छत या बालकनी में खड़ी भी नहीं हो सकती हैं। उन्हें पार्लर या बाजार जाने की इजाजत नहीं है। 

10 साल की उम्र में परिवार वालों ने राखी से टीना अंबानी की शादी में खाना सर्व कराया था। केटरिंग के इस काम के लिए उन्हें हर रोज के 50 रुपए मिलते थे। राखी ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नौकरी तलाशनी शुरू की तो उनके पास अच्छे कपड़े तक नहीं थे। वह कुछ भी पहनकर लोगों से मिलने चली जाती थीं। आज उस तरह के कपड़े फैशन बन गए हैं। लोग कुछ भी पहन रहे हैं। इसलिए उनका मानना है कि कपड़े कभी काम नहीं दिलाते। उन्होंने बताया कि अपने आप को पूरी दुनिया में साबित करने के लिए उन्होंने एक्टिंग, डांसिंग और यहां तक कि राजनीति भी की। 

राखी ने टीवी पर अपना स्वंयवर भी रचाया लेकिन असल जिंदगी में राखी कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं और न ही उन्हें बच्चों का शौक है। राखी का कहना है कि वह अपने परिवार से बहुत परेशान रह चुकी हैं और इसलिए वो कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं। वह सिर्फ समाज सेवा करना चाहती हैं। आपको बता दें, राखी सावंत करीब 15 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

सिंधिया के ट्विटर बायो से सियासी अटकले तेज, मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर कांग्रेस को कहेंगे अलविदा ?

21 वर्षीय महिला ने दो सिर और तीन हाथ वाले बच्चे को दिया जन्म, दोनों मुँह से रो रहा बच्चा, डॉक्टर भी रह गए दंग