in

माँगे मानने के बावजूद भी जेएनयू में नहीं थमा ‘वामपंथी’ बवाल, स्वामी विवेकानंद प्रतिमा के नीचे लिखी अभद्र टिप्पणियां

लंबे प्रदर्शन के बाद मांगे माने जाने के बावजूद जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है. छात्रों ने आज गुरुवार को फिर प्रशासनिक भवन में घुसकर जमकर नारेबाजी की. उन्होंने हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को पूरी तरह वापस लेने की मांग की और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के नीचे अभद्र टिप्पणियां भी की.

आंदोलनरत छात्रों का कहना है कि जेएनयू एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा घोषित राहत सिर्फ आईवॉश है. आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को कुलपति दफ्तर पर लगी नेमप्लेट को तोड़कर कालिख से पोता और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के नीचे अभद्र टिप्पणियां कर डाली.

post-1_111419024332.jpg
स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के नीचे अभद्र टिप्पणी

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र बढ़ी फीस और हॉस्टल मैनुअल में बदलाव के विरोध में पिछले 15 दिनों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर उनके सभी मांगों को स्वीकार करने का वादा किया गया. इसके बावजूद जेएनयू के छात्रों की नाराजगी दूर नहीं हुई.

वाइस चांसलर के लिए अभद्र टिप्पणी

इससे पहले कई छात्रों ने बुधवार शाम जेएनयू के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक की तमाम अधिकारियों के कमरे के बाहर दरवाजे और दीवारों पर तीखी टिप्पणियां लिख दी. इस दौरान जेएनयू के वाइस चांसलर के लिए अभद्र टिप्पणी का भी प्रयोग किया गया.

फिलहाल ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुईं. हालांकि यह टिप्पणियां किन छात्रों ने लिखी है यह अभी साफ नहीं हो सका है !

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

माँ के लिए दूल्हा तलाश रहा युवक, रखी यह शर्ते, जानिए क्या है वजह ?

”रेप नहीं रोक सकते तो मजे ही ले लो” कांग्रेस सांसद की पत्नी का विवादित बयान