in , ,

बीजेपी के लिए महाराष्ट्र में बहुमत पाना, दिल्ली की धुंध में प्लेन लैंड करने जैसा, सामना में शिवसेना का फडणवीस पर तंज

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं की इस मुलाकात पर शिवसेना के मुखपत्र सामना में दिल्ली के प्रदूषण को आधार बनाकर तंज कसा गया है. सामना में लिखा गया है कि देवेंद्र फडणवीस ऐसी जगह से लाइफलाइन लेने की कोशिश कर रहे हैं, जहां के लोग खुद को बचाने के लिए मास्क पहन रहे हैं.

इतना ही नहीं, सामना में एक और दिलचस्प टिप्पणी की गई है. बीजेपी पर तंज कसते हुए लिखा गया है कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत पाना, दिल्ली एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी में प्लेन लैंड कराने जैसा है. यानी सरकार बनाने की जद्दोजहद में लगी बीजेपी पर दिल्ली के प्रदूषण से जोड़कर टिप्पणी की गई है.

बता दें कि महाराष्ट्र में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है. हालांकि, गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली बीजेपी और शिवसेना दोनों के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें हैं, लेकिन दोनों दल अपनी-अपनी शर्तों के साथ सत्ता संभालना चाहते हैं, जिसके चलते बात अभी फाइनल नहीं हो पाई है.

शिवसेना लगातार दबाव बना रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे और उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी. हालांकि, इस मुलाकात को राज्य में बेमौसम बारिश को वजह बताया गया है. लेकिन जिन हालातों में महाराष्ट्र की सियासत है, उससे यह बात स्पष्ट है कि मुंबई से लेकर दिल्ली तक सत्ता की खिचड़ी पूरी गर्माहट के साथ पक रही है.

दुष्यंत कुमार की कविता के जरिए साधा बीजेपी पर निशाना

वहीं, इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने दुष्यंत कुमार की एक कविता ट्वीट करते हुए कहा, ‘’सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए. मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही, हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए.’’

दरअसल संजय राउत ने ये ट्वीट वर्तमान महाराष्ट्र की राजनीतिक परिदृश्य से जोड़ा है. सरकार गठन को लेकर शिवसेना बीजेपी के बीच जो खींचतान चल रही है,उसे देखते हुए इस ट्वीट के जरिये उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है.

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

सहकर्मी के साथ फिल्म देखने आया था युवक, पत्नी और साली पहुंच गयी फिर…वीडियो वायरल

आर्थिक तंगी के कारण भीख मांगी,विपरीत हालत के बावजूद भीख मांगना छोड़कर पढ़ाई की, अब सॉफ्टवेयर डेवलपर के लिए चयन