in

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में एक बार फिर बिहार के लाल का कमाल, जीते सात करोड़ रूपये

टीवी का चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में एक बार फिर बिहार के लाल ने अपना परचम लहराया है। बिहार के मधुबनी जिला के रहने वाले गौतम कुमार झा ने KBC में सात करोड़ की राशि जीती है। गौतम कुमार ने केबीसी में सात करोड़ की राशि जीतकर मधुबनी ही नहीं, पूरे बिहार का नाम रौशन किया है। गौतम कुमार मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते है। उन्होंने अपनी पढ़ाई आर के कॉलेज, मधुबनी से पूरी की है। वो साउथ ईस्ट रेलवे में आदरा में बतौर सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं।

गौतम की उपलब्धि पर उनके नाते-रिश्तेदार ये खबर सुन कर काफी खुश है। उनके घर के साथ साथ उनके ससुराल में जश्न का माहौल है। हर किसी को बेटे की कामयाबी पर गर्व महसूस हो रहा है। उनके घर वालों का कहना है कि मधुबनी ज्ञान की भूमि रही है और उनके बेटे और दामाद ने अपनी ज्ञान से फिर से यह बात साबित कर दी है।
हालांकि सात करोड़ जितने वाले एपिसोड का अभी प्रसारण नहीं हुआ है ! कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम में गौतम के सात करोड़ जीतने वाले एपिसोड का प्रसारण 14 और 15 अक्टूबर को होना है। जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है। वहीं गौतम के दोस्त परिवार वाले भी इस एपिसोड को देखने के लिए बेहद उत्साहित है।

नोज राज ने जीते थे 1 करोड़

बिहार में जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज ने केबीसी में एक करोड़ की धनराशि जीती थी. 7 करोड़ रुपये का सवाल नहीं आने पर उन्होंने क्विट कर दिया था. सनोज के पिता किसान हैं और वह खुद IAS की तैयारी कर रहे हैं. अमिताभ ने जब सनोज से पूछा था कि वह इस पैसे का क्या करेंगे तो अपने जवाब से सनोज ने ऑडियंस और अमिताभ दोनों का दिल जीत लिया. सनोज ने कहा ये पैसा मेरे पिता का ही है. वह हमारे परिवार की हालत के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके थे. हमने पढ़ाई पर फोकस किया ताकि वैसी हालत दोबारा न आए.”

बबीता ताड़े बनी थीं दूसरी करोड़पति

बिहार के सनोज राज के बाद अमरावती की बबीता ताड़े ने एक करोड़ रुपए जीतने में कामयाबी पाई थीं. उनकी ये कामयाबी इसलिए भी खास है क्योंकि वे एक साधारण बैकग्राउंड से आती हैं और इसके बावजूद अपनी लगन और मेहनत से 1 करोड़ तक का सफर तय करने में सफल रही हैं. बबीता महाराष्ट्र के अमरावती में मिड मील बनाने वाली कुक हैं. बबीता ने अमिताभ बच्चन के एक सवाल पर उनको बताया कि वो 450 बच्चों के लिए खिचड़ी बनाती हैं और इस काम के लिए उनको महज 1500 रुपये वेतन मिलता है. इसके साथ ही बबीता कह रही हैं कि इस काम और इतने पैसे से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि उन्हें बच्चों के लिए खिचड़ी बनाना पसंद है.

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

मुस्लिम युवक ने रेप किया,उसकी अम्मी ने दी धमकी तो पीड़िता ने लगाई फांसी

कैलाश विजयवर्गीय का दावा- झाबुआ चुनाव के बाद बदल देंगे मुख्यमंत्री, बदल देंगे सरकार