in

नुसरत जहां की दुर्गा पूजा पर देवबंद का मुँह फूला, उलेमा ने कहा – ये इस्लाम में हराम

टीएमसी सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां शादी के बाद पहली बार दुर्गा पूजा में पहुंचीं। इस दौरान नुसरत के साथ उनके पति निखिल जैन भी नजर आए। सामने आई तस्वीरों में नसुरत और उनके पति निखिल मां दुर्गा की हाथ जोड़कर आराधना करते नजर आए। हालांकि नुसरत की ये तस्वीरें कुछ ट्रोलर्स को पसंद नहीं आई और उन्होंने धर्म पर बहस शुरू कर दी।
दुर्गाभवन में पूजा करने के मामले में देवबंदी उलेमा का कहना है कि अगर नुसरत जहां को गैर मजहबी काम करने हैं, तो वह अपना नाम बदल सकती हैं.

दुर्गा पूजा में पति निखिल जेन के साथ नुसरत जहां

रविवार को दुर्गाष्टमी के अवसर पर नुसरत जहां माथे पर बिंदी, मांग में सिंदूर लगाकर अपने पति निखिल जैन के साथ कोलकाता के पंडाल में पहुंचीं थीं. इस दौरान ढोल पर जमकर थिरकीं थीं. इस पर देवबंदी उलेमा का बयान सामने आया है और उन्होंने नाराजगी जाहिर की है.

देवबंदी उलेमा ने कहा कि नुसरत जहां का यह अमल पहली बार सामने नहीं आया है, वह इससे पहले भी पूजा करती चली आ रही हैं. इसी अमल को दोहराते हुए उन्होंने इस बार भी नवदुर्गा की पूजा की है तो मैं समझता हूं कि इस तरह का अमल इस्लाम के अंदर बिल्कुल जायज नहीं है.

नुसरत जहां पर क्या बोले उलेमा?

देवबंदी उलेमा का कहना है कि नुसरत जहां क्यों गैर-मजहबी वाले काम कर रही हैं? उन्होंने कहा कि इस्लाम में अल्लाह के सिवा किसी और की इबादत करना हराम है. अगर नुसरत जहां को गैर-मजहबी काम करने हैं तो क्यों ना नुसरत जहां अपना नाम बदल लें, इस तरह के अमल करने से इस्लाम व मुसलमानों की क्यों तौहीन कर रही हैं.

उलेमा के बयान से पहले नुसरत झा की फोटोज सोशल मिडिया पर भी शेयर होने लगी,जहा उन्हें तारीफों के साथ ही कट्टरपंथी ट्रोल्स का भी शिकार होना पड़ रहा है. हालांकि सासंद बनने के बाद से ही नुसरत को कभी उनके कपड़ों के लिए तो कभी गैर धर्म के लड़के से शादी करने के लिए लगातार ट्रोल किया जा रहा है।खैर नुसरत को इन ट्रोलर्स को हैंडल करना आता है। उन्हें किसी की बात से कई फर्क नहीं पड़ता। नुसरत कई मौकों पर कह भी चुकी हैं कि वो सोशल मीडिया पर आए कमेंट्स को इग्नोर करती हैं।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

दशहरे पर फ़्रांस में राजनाथ करेंगे राफेल की शस्त्र पूजा, आपका भी सीना हो जायेगा चौड़ा

मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, स्विस बैंक के खाताधारकों की पहली लिस्ट मिली, बेनकाब होंगे काले धन के कुबेर