in

स्कुल में अध्यापिका ने भारत माता की जय बोलने से रोका,जिसने बोला उन्हें पीटा,एफआईआर दर्ज

रविवार रात को शाहबाद क्षेत्र के एक निजी इंटर कालेज में प्रार्थना सभा का एक आडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक अध्यापिका को बच्चों को ”भारत माता की जय” बोलने से रोकते सुना जा रहा है। आडियो में इसको लेकर अन्य शिक्षकों की अध्यापिका से तर्क-वितर्क व कहासुनी की भी आवाजें हैं। वे मसले को धार्मिक न बता कर देशप्रेम और राष्ट्रीयता से जुड़ा होने को लेकर अध्यापिका से तर्क कर रहे हैं। कालेज में भारत माता की जय रोकने का आडियो तेजी से वायरल होने पर प्रशासन में खलबली मच गई और एसडीएम ने मामले में जांच बैठा दी।

भारत माता की जय न बोलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी घनश्याम त्रिपाठी मंगलवार सुबह कोतवाली प्रभारी नरेंद्र त्यागी को लेकर स्कूल जा पहुंचे। जहां उन्होंने स्कूल की प्रधानाचार्या राहीना से मामले की बारीकी से पूछताछ की। इस दौरान प्रधानाचार्या ने बताया कि भारत माता की जय बोलने को लेकर उनके स्कूल में आए दिए बच्चों में विवाद होता रहा है,जो आडियो वायरल हुआ है वह भी उन्ही के स्कूल का है। उन्होंने भारत माता की जय बोलने को लेकर विवाद करने वाले छात्र-छात्राओं को संमझा बुझाकर मामले को रफा दफा करा दिया है !

प्रधानाचार्या के बयान में भारत माता की जय बोलने को लेकर विवाद का मामला सामने आने पर एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी को कालेज प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद शाहबाद पुलिस ने स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य राहिना के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भारत माता की जय का समर्थन करने वाले बच्चों को पीटा

सोमवार को प्रकरण को लेकर अभिभावक कॉलेज पहुंचे।अभिभावकों के अनुसार प्रबंधक ने एक दिन की मोहलत मांगी और कहा कि भारत माता की जय पर रोक नहीं लगेगी। मंगलवार को अभिभावकों ने आरोप लगाया कि कॉलेज में उन बच्चों की पिटाई की गई जो भारत माता की जय के समर्थक हैं।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

जानिए कैसे करे घर बैठे आधार को पैन कार्ड से लिंक ? इन दोनों को एक दूसरे से लिंक करने की अंतिम तारीख हैं 31 दिसंबर।

लाल बहादुर शास्त्री – जिनके आदेश पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर मचाई थी तबाही