in

मोदी के भाषण के प्रसारण पर रोक लगाने वाली चेन्नई दूरदर्शन की अधिकारी पर गिरी गाज,हुई निलबिंत

पीएम मोदी ने 30 सितम्बर को आईआईटी मद्रास के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था.

प्रसार भारती ने चेन्नई दूरदर्शन केंद्र के अधिकारी को अनुशासनात्मक कार्रवाई का हवाला देते हुए निलंबित कर दिया है. दूरदर्शन केंद्र की सहायक निदेशक आर वसुमथी ने कथित तौर पर IIT मद्रास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रसारण को रोक दिया था. सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी दे दी थी, लेकिन आर वसुमथी ने भाषण को रोक दिया था.

प्रसार भारती की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया कि वसुमथी को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत सस्पेंड किया गया है. निलंबन के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है. लेटर में केवल अनुशासनात्मक कार्रवाई बताई गई है.सोमवार को अपने चेन्नई दौरे पर पीएम मोदी IIT मद्रास के 56वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था, “मैं अभी अमेरिका से लौटा हूं। इस यात्रा के दौरान, मैं बहुत से राष्ट्राध्यक्षों, नवप्रवर्तकों और निवेशकों से मिला।”

पीएम मोदी ने 30 सितम्बर को आईआईटी मद्रास के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था.

हालांकि पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी एक्शन लेने वाले अधिकारियोंको निलंबित किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। लोकसभा चुनाव के दौरान ओडीशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश करने के आरोप में चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन नाम के एक आईएएस अधिकारी को भी सस्पेंड कर दिया था। 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस मोहसिन ने संबलपुर में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया था।

इस मामले में पीएमओ ने दखल दिया था, जिसके बाद चुनाव आयोग के अधिकारी मामले को देखने ओडिशा गए थे। जांच के बाद उन्हें एसपीजी सुरक्षा प्राप्त शख्स के बारे में चुनाव आयोग के निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड कर दिया था।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

महाराष्ट्र की राजनीति मातोश्री के इर्दगिर्द ही रहेगी, आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना का अपना मुख्यमंत्री होगा : संजय राउत

जानिए कैसे करे घर बैठे आधार को पैन कार्ड से लिंक ? इन दोनों को एक दूसरे से लिंक करने की अंतिम तारीख हैं 31 दिसंबर।