in

ये है भारत की मशहूर खूबसूरत महिला एंकर्स, लाइफ स्टाइल के बारे में जानकर रह जायेंगे दंग

आज हम आपको भारत की उन तमाम टीवी चैनल की बड़े बड़े एंकर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो बेहद ही मशहूर है और इनके टीवी पर आने से ही कई लोग न्‍यूज देखने जाते हैं। वहीं आपको ये भी बता दें कि इनकी लोकप्रियता अब लगभग अभिनेत्रियों की तरह ही है। हम आपको भारत की उन मशहूर एंकर्स के बारे में बताएंगे जिन्‍होनें पत्रकारिता जगत को न सिर्फ आगे बढ़ाया है बल्कि अपना नाम भी खूब कमाया है

श्वेता सिंह

14 दिसंबर 1977 में पटना, बिहार में जन्मीं श्वेता सिंह ‘आज तक’ की समाचार एंकर और संपादक हैं। खेल से संबंधित कार्यक्रमों के प्रसारण में इन्हें महारत हासिल है। इन्होंने ‘पाटलिपुत्र का इतिहास‘ नाम का एक कार्यक्रम भी किया है। आज तक में कार्य करने से पूर्व इन्होंने जी न्यूज और सहारा चैनल्स के लिए भी कार्य किया था।आपको बताते है उनके पति के बारे में आपको जानकार हैरानी होगी की श्वेता ने संकेत कोटकर से शादी की है जो की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बड़े अधिकारी है। श्वेता सिंह की सालाना कमाई 1 करोड़ रूपए है।

रूबिका लियाकत

आज से कुछ माह पूर्व तक जी. न्यूज पर ‘ताल ठोंक के’ नामक कार्यक्रम आता था। जिसकी उद्घोषिका रूबिका लियाकत थीं। इस कार्यक्रम को शोहरत की बुलंदियों तक पहुँचाने का श्रेय रूबिका को था। जिसके धारदार प्रश्नों के समक्ष बड़े से बड़े वक्ता पराजित हो जाते थे। 18 अप्रैल, उदयपुर, राजस्थान में जन्मी रूबिका ने पत्रकारिता संकाय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। मंुबई विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने चैनल 24 के साथ तीन माह कार्य किया।जानकारी के लिए बता दें कि रूबिका ने साल 2012 में शादी कर ली थी। बताया जाता है कि उस समय वो न्यूज़ 24 में कार्य करती थी वहीं ये भी बता दें कि नावेद उनके साथी एंकर थे जिनको वो डट करती थीं और उनसे ही बाद में शादी कर ली। आज के समय में इनकी कमाई प्रति माह 2 लाख रूपए की है।

अंजना ओम कश्यप

अपने चिर परिचित अंदाज व खुर्राट महिला एंकर के तोर पर जाने जनि वाली अंजना ओम कश्यप केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी मशहूर है !
12 जून 1975 रांची, बिहार में जन्मी अंजना ने वनस्पति विज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। तत्पश्चात इन्होंने पत्रकारिता में डिप्लोमा लिया। इनका विवाह मंगेश कश्यप से हुआ। यह ख्याति प्राप्त पत्रकार और समाचार उद्घोषिका हैं। यह अपने प्रसिद्ध कार्यक्रम हल्ला बोल के कारण भारत की सफल पत्रकार बनीं। यह आज तक समाचार चैनल की कार्यकारी संपादक हैं। अंजना प्रतिवर्ष 1 करोड़ रूपए कमाती है।

निधि राजदान

11 अप्रैल 1977 में जम्मू कश्मीर के बड़गाम में जन्मी निधि राजदान के पिता कृष्णा राजदान समाचार एजेंसी के मुख्य संपादक थे। निधि का विवाह 2005 में नीलेश मिश्रा से हुआ। 2007 में ये दोनों अलग हो गए। निधि ने रेडियो और टी. वी. पत्रकारिता में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है। यह समाचार एंकर के रूप में 1999 में एन.डी. टी.वी. से जुड़ीं। इन्होंने कई समाचार कार्यक्रम की पत्रकारिता की है।

नेहा पंत

नेहा उत्तराखंड की रहने वाली हैं पर पली बढ़ी दिल्ली में हैं। दिल्ली के कमला नेहरू कॉलेज से मास कम्युनिकेशन की डिग्री के बाद वो लोक सभा टीवी में एंकर बन गईं। 2012 में ABP न्यूज़ से आये ऑफर को वो ठुकरा न पाईं। नेहा महज 29 वर्ष की हैं और abp न्यूज़ का चर्चित चेहरा है।

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

विरोध के नाम पर विपक्ष की रस्मअदायगी

इस्लामिक स्कुल में जंजीर से बंधे मिले 100 छात्र ,स्टाफ करता था यौन शोषण