in , , , ,

महिला पुलिस अधिकारी ने मुंडवाए बाल,वजह जानकर अनुष्का शर्मा भी हुई फैन

केरल के त्रिशूर जिले के इरिनजालकुडा की वरिष्ठ पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार ने कैंसर पीड़ितों के लिए बाल मुंडवा लिए हैं. इस काम के लिए उनकी खूब तारीफ की जा रही है. एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी इंस्टाग्राम पर अपर्णा लवकुमार की तस्वीर शेयर की और हार्ट इमोजी डालकर सपोर्ट किया. महिला पुलिस अफसर के बाल मुंडवाने पर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल,46 वर्षीय वरिष्ठ पुलिस अफसर अपर्णा ने कहा कि कैंसर से जूझ रही कक्षा 5 की छात्रा से मिलने के बाद उन्होंने अपने बाल दान करने का फैसला किया. उन्होंने कहा, ‘इन बच्चों को उनके गंजेपन के लिए काफी छेड़ा जाता है. बीमारी और उपचार से संबंधित मुद्दों के अलावा बाकी लोग इनको घूरकर देखते हैं और इनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं.’

कैंसर से जूझ रहे बच्चे विंग पहन सके इसलिए महिला पुलिस अफसर ने मुड़वा लिए अपने बाल
  • अपर्णा पहले भी लोगों की मदद कर चुकी हैं। 10 साल पहले उन्होंने एक जरूरतमंद परिवार की मदद की थी। दरअसल, परिवार में एक बच्चे की मौत हो गई थी। अस्पताल से बच्चे की बॉडी को ले जाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। तब अपर्णा ने अपने तीन सोने के कंगन परिवार को दे दिए थे। ताकि परिवार 60 हजार रुपए के बिल का भुगतान कर सके। इस घटना के बारे में अस्पताल के कर्मचारियों ने मीडिया को बताया था।
  • अपर्णा कहती हैं कि वे हमेशा अपने थोड़े-थोड़े बाल दान करती रहती हैं, लेकिन इस बार उन्होंने तब अपना पूरा सिर मुंडवा लिया जब उनके सामने एक कैंसर से पीड़ित एक लड़का बिना बालों के दिखाई पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं उस बच्चे के दर्द को महसूस कर पा रही थी। अपर्णा के साथ काम करने वाले अधिकारी उन्हें अपने रोल मॉडल के रूप में मानते हैं।

Hindustan Times से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने जो काम किया, वो बहुत छोटा है. एक या दो साल में मेरे बाल आ जाएंगे, वास्तविक प्रशंसा उनकी होनी चाहिए, जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं.’

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

भारत का ऐसा राज्य,जहा बिना वीसा के नहीं जा सकते भारत के ही लोग

संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज मोदी-इमरान आमने-सामने,मोदी के बाद इमरान का भाषण