in ,

मैं आपके शरीर का एक-एक इंच देखना चाहता हूं,कॉस्टिंग काउच पर सुरवीन चावला के सनसनीखेज खुलासे

‘हेट स्टोरी 2 (Hate Story 2)’, ‘पार्च्ड (Parched)’ और ‘सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)’ जैसी धमाकेदार फिल्मों और सीरीज में नजर आ चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने साथ हुए कॉस्टिंग काउच पर खुलासा किया है. अभिनेत्री सुरवीन चावला ने सनसनीखेज खुलासे करते हुए एक बार फिर से बॉलीवुड में होने वाली यौन प्रताड़ना के मामले उजागर कर दिए हैं और मीटू मूवमेंट को हवा दे दी है. उन्होंने एक निजी पोर्टल पर अपने साथ हुई घटना बयां करते हुए कहा कि उनको पांच बार कास्टिंग काउच (फिल्म में भूमिका देने के लिए शारीरिक संबंध की शर्त रखने का चलन) का सामना करना पड़ा है.

सुरवीन ने अपनी शॉकिंग कहानी में बताया कि, मैं कुल पांच बार कास्टिंग काउच की शिकार हो चुकी हूं जिसमें से 3 बार मैंने साउथ में कास्टिंग काउच झेला है. सबसे पहले साउथ के एक डायरेक्टर ने मुझे रेकी के लिए बुलाया. वहां उन्होंने मुझसे बोला कि हमारे बीच लैंग्वेज की प्रॉब्लम है. मैं आपके शरीर का एक-एक इंच देखना चाहता हूं. ये सुनकर मैं अपने कानों पर भरोसा नहीं कर पा रही थीं. मैंने उस फिल्म में काम नहीं किया और उनके कॉल्स पिक करना बंद कर दिए.’ इसके बाद एक और साउथ के नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर ने मुझे अप्रोच किया.

सुरवीन चावला ने कॉस्टिंग काउच को लेकर किया खुलासा

उन्होंने अपने एक हिंदी बोलने वाले दोस्त से कहलवाया कि मैम आपके और सर के बीच लैंग्वेज बैरियर है तो डायरेक्टर आपको और नजदीक से जानना चाहते हैं, बस फिल्म खत्म होने तक. मैंने बड़ी ही मासूमियत के साथ उसे जवाब दिया कि आप गलत दरवाजा खटका रहे हैं और उस फिल्म में भी काम नहीं किया. सुरवीन ने हाल के दौर के भी कुछ मामले उजागर किए. उन्होंने कहा कि ऐसे वाकए आज भी जारी है. हाल ही में एक बहुत बड़ा बॉलीवुड डायरेक्टर मेरी क्लीवेज देखना चाहता था. एक अन्य डायरेक्टर मेरी थाई देखना चाहता था. ये वही डायरेक्टर्स हैं जिनके नाम मीटू में भी सामने आ चुके हैं.

सुरवीन चावला ने टेलीविजन से बड़े पर्दे यानी फिल्मों में काम करने को लेकर कहा, ‘छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर जाना आसान नहीं था क्योंकि उस समय लोगों ने कहा कि तुम टेलीविजन की वजह से ‘ओवर एक्सपोस्ड’ हो चुकी हो.’ वहीं अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार एक्ट्रेस वेबसीरिज ‘सेक्रेड गेम्स 2’ में नजर आईं थीं.

Written by Ojas Nihale

एक लेखक अपनी कलम तभी उठाता हैं, जब उसकी संवेदनाओ पर चोट हुई हों !! पत्रकारिता में स्नातकोत्तर...
कभी सही कभी गलत, जैसा आपका नजरिया !

जानिए ! भारत में किसकी गाड़ी का चालान नहीं काटा जाता ?

मोदी सबसे लोकप्रिय, धोनी ने सचिन-विराट को पछाड़ा,महिलाओ में मेरीकॉम शीर्ष पर